LIVE IND-AUS: दूसरी इनिंग में ऑस्ट्रेलिया 137 पर ऑलआउट, भारत को 106 का टारगेट

128
0
SHARE

धर्मशाला. भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी इनिंग में 137 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत को मैच जीतने के लिए 106 रन का टारगेट मिला है। मेहमान टीम के लिए दूसरी इनिंग में मैक्सवेल (45) और मैथ्यू वेड (25*) हाईएस्ट स्कोरर रहे। वहीं भारत की ओर से जडेजा, अश्विन और उमेश ने 3-3 विकेट लिए। इससे पहले फर्स्ट इनिंग में ऑस्ट्रेलिया के 300 रन के जवाब में भारत ने 332 रन बनाए थे। दूसरी इनिंग में ऐसे आउट हुए ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स…
– दूसरी इनिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 3.1 ओवर में ही वॉर्नर (6) के रूप में टीम को पहला झटका लग गया। उमेश की बॉल पर साहा ने उनका कैच ले लिया।
– इससे एक ओवर पहले ही 2.2 ओवर में डेविड वॉर्नर को जीवनदान मिला, जब भुवनेश्वर कुमार की बॉल पर करुण नायर ने स्लिप में उनका कैच छोड़ा था।
– पहली इनिंग में भी करुण नायर ने भुवनेश्वर की बॉल पर ही स्लिप में वॉर्नर का कैच छोड़ा था। तब उन्होंने फिफ्टी लगाई थी हालांकि इस बार वे जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए।
– दूसरा विकेट 31 रन के स्कार पर कप्तान स्टीव स्मिथ (17) का रहा। वे 8.3 ओवर में भुवनेश्वर कुमार की बॉल पर बोल्ड हो गए।
– 31 के स्कोर पर ही मेहमान टीम को तीसरा झटका भी लग गया। जब 9.2 ओवर में उमेश यादव ने मैट रेनशॉ (8) को साहा के हाथों कैच करा दिया।
– चौथे विकेट के लिए भारतीय टीम को थोड़ा इंतजार करना पड़ा। 24.3 ओवर में अश्विन ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (18) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया।
– अगले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट गिर गया। इस बार रवींद्र जडेजा ने शॉन मार्श (1) को पुजारा के हाथों कैच करा दिया।
– टी टाइम के ठीक बाद आर. अश्विन ने कंगारू टीम को छठा झटका देते हुए ग्लैन मैक्सवेल (45) को lbw आउट कर दिया।
– सातवां विकेट रवींद्र जडेजा को मिला। 47.4 ओवर में उन्होंने पैट कमिंस (12) को रहाणे के हाथों कैच करा दिया।
– आठवां विकेट स्टीव ओकीफे (0) का रहा। उन्हें जडेजा ने पुजारा के हाथों कैच करा दिया।
– नौवां विकेट नाथन लियोन (0) का रहा, वे उमेश यादव की बॉल पर मुरली विजय को कैच दे बैठे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here